WWW.DOCTORBHAIYA.COM

Gerbisa Tablet 5MG

 

 

जरबीसा या कहे गेर्बिसा टैबलेट एक उत्तेजक रेचक है, जिसका उपयोग सामयिक कब्ज से अल्पकालिक राहत के लिए किया जाता है।  इसमें सक्रिय घटक के रूप में बिसाकोडिल होता है।

बिसाकोडिल मल त्याग को बढ़ाकर काम करता है ताकि आप मल को अधिक आसानी से पास कर सकें और कब्ज से राहत मिल सके।  यह आपके मल को भी नरम बनाता है।

गेर्बिसा टैबलेट हमेशा डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लें।  सोते समय गोलियों को एक गिलास पानी के साथ निगल लें।  निगलने से पहले टैबलेट को कुचलें, चबाएं या तोड़ें नहीं।  इस दवा के साथ, संतुलित आहार और ताजे फल और सब्जियों से भरपूर आहार का सेवन करें, और बहुत सारे तरल पदार्थ (प्रति दिन 6-8 गिलास) पियें क्योंकि यह कब्ज के इलाज में मदद कर सकता है।  नियमित शारीरिक व्यायाम का पालन करें।

मुख्य रचना

बिसाकोडिल

गेर्बिसा 5MG टैबलेट के चिकित्सीय उपयोग

कब्ज का इलाज करता है

गेर्बिसा 5MG टैबलेट के साइड इफेक्ट

गेर्बिसा टैबलेट कुछ व्यक्तियों में पेट में ऐंठन, दस्त, मतली का कारण बन सकता है।  यदि आपको गेर्बिसा टैबलेट का उपयोग करते समय ऐसा कोई दुष्प्रभाव दिखाई देता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श लें.

सुरक्षा सलाह

गेर्बिसा टैबलेट हमेशा अपने चिकित्सक की सलाह के अनुसार लें

सोते समय या डॉक्टर के निर्देशानुसार 2 गोलियाँ लें

गोली को एक गिलास पानी के साथ निगल लें।  निगलने से पहले टैबलेट को कुचलें, चबाएं या तोड़ें नहीं।

अगर आपको इसके किसी तत्व से एलर्जी है तो इसे न लें

यदि आपको लैक्टोज के प्रति असहिष्णुता, गंभीर निर्जलीकरण, इलियस (आंत में रुकावट), एपेंडिसाइटिस, या मतली और उल्टी के साथ गंभीर पेट दर्द है या आंतों में रुकावट, आंत की सूजन (छोटी या बड़ी आंत) है तो इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

इसका उपयोग 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।  सलाह के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें

Leave a Comment